Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

उज्जवला योजना के हितग्राही अपनी रिफिल 30 अप्रैल के पहले करायें बुक नहीं लिया तो नहीं मिलेगा लाभ

0 79

सागर:- प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के उपभोक्ताओं को माह अप्रैल से जून 2020 तक तीन माह की अवधि के लिये एल.पी.जी. निःशुल्क रिफिल देने का प्रावधान किया गया है। इसके अंतर्गत प्रतिमाह आयल कंपनी द्वारा 14.2 किलोग्राम क्षमता वाली रिफिल के लिये बैंक खाते में अग्रिम राशि जमा की जायेगी। इसी प्रकार 05 किलोग्राम क्षमता के उपभोक्ताओं के लिए भी राशि जमा की जायेगी।
जिला नोडल अधिकारी श्री योगेश महाजन ने बताया कि इस योजना के अंतर्गत उपभोक्ताओं के खाते में जैसे ही राशि आती है, उसे तत्काल गैस की बुकिंग करवा लेना चाहिये और गैस रिफिल प्राप्त करते समय गैस एजेंसी को भुगतान कर देना चाहिये। यदि उपभोक्ता राशि को गैस रिफिल भुगतान के स्थान पर अन्य प्रयोजन में उपयोग करता है तो उसके खाते में माह मई 2020 से गैस रिफिल की राशि नहीं आयेगी।
माह अप्रैल 2020 को समाप्त होने में केवल 05 दिन शेष है। यदि हितग्राही के खाते में माह अप्रैल की राशि आ गई है तो वे 30 अप्रैल के पूर्व बुकिंग करवा ले और गैस रिफिल प्राप्त कर ले। अन्यथा माह मई की राशि उनके खाते में नहीं आयेगी और माह मई 2020 का निःशुल्क गैस सिलेण्डर के लाभ से वंचित रह जायेगे। जिले के प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के उपभोक्ताओं से अपील गई है कि वे तत्काल गैस रिफिल बुक कराये और शासन की निःशुल्क योजना का लाभ ले।

0
0
Leave A Reply

Your email address will not be published.