Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

कलेक्टर और एसपी ने खुरई विकासखंड के ग्राम मुकारामपुर का निरीक्षण किया

0 5

खुरई विकासखंड के ग्राम मुकारामपुर में कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक एवं पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी ने पहुंचकर जानकारी प्राप्त की ज्ञात हो कि विगत दिनों विकासखंड तहसील के ग्राम मरकामपुर में फसल कटाई हेतु शहडोल से ब्यौहारी ग्राम कुदारी से कुछ व्यक्ति खुरई में आए हुए थे । उन्होंने फसल कटाई कराने के उपरांत वापस शहडोल व्यवहारी ग्राम कुदारी चले गए । वहां स्वास्थ्य परीक्षण कराने पर एक महिला को कोरोनावायरस पीड़ित पाई गई । जिसकी सूचना मिलते ही जिला प्रशासन ने बुधवार की रात को ही स्वास्थ्य टीम को ग्राम मुकारामपुर रवाना किया गया ।

आज गुरुवार को जिला प्रशासन की मुखिया श्रीमती कलेक्ट प्रीति मैथिल नायक और पुलिस अधीक्षक अमित सांघी एवं खुरई के प्रशासनिक अधिकारी, स्वास्थ्य अधिकारी, पुलिस विभाग के अधिकारी कर्मचारियों ने निरीक्षण किया । उन्होंने खुरई एस डी एम सी एल वर्मा, तहसीलदार संजय जैन को निर्देशित किया कि पूरे ग्राम को जिसकी जनसंख्या 1541 है पूर्ण रूप से क्वॉरेंटाइन किया जाए एवं किसी भी व्यक्ति को ग्राम से बाहर न जाने दिया जाए केवल अति आवश्यक स्वास्थ्य कार्य होने पर ही परमिशन लेकर ग्राम से बाहर निकले । उन्होंने निर्देश दिए कि प्रति व्यक्ति की स्वास्थ विभाग द्वारा स्क्रीनिंग की जाए एवं जरूरत पड़ने पर सैंपल भी लिए जाएं ।

उन्होंने निर्देश दिए कि पूरे विकासखंड में जो व्यक्ति बाहर से आ रहा है उनको घर पर ही होम क्वॉरेंटाइन किया जाए एवं स्कैनिंग कराई जाए उन्होंने एसडीएम श्री बर्मा को निर्देश दिए कि मुकारामपुर गांव की 1 दिन छोड़ 1 दिन स्वास्थ्य सर्वे कराया जाए । उन्होंने ग्राम में आवश्यक सुविधाएं जैसे सब्जी, किराना, दूध प्रतिदिन उपलब्ध कराने की भी निर्देश दिए । उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि ग्राम में कोई भी व्यक्ति प्रवेश न करें और ना ही ग्राम से कोई व्यक्ति बाहर निकले ।

0
0
Leave A Reply

Your email address will not be published.