Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

मनाली-लाहौल में बर्फबारी से जनजीवन अस्तव्यस्त, शीत लहर की चपेट में पूरा प्रदेश

0 6

हिमाचल प्रदेश के मनाली व लाहौल की ऊंची चोटियों पर हिमपात का क्रम जारी है। 13,050 फीट ऊंचे रोहतांग दर्रा में अब तक 20 सेंटीमीटर, कोकसर व मढ़ी में 10 सेंटीमीटर ताजा बर्फबारी हुई है। इसके साथ ही सुबह से कुल्लू, मनाली, बंजार सहित समूची घाटी में बारिश हो रही है।

बारिश से जनजीवन प्रभावित हो गया है। बर्फबारी व बारिश के बाद घाटी में पारा भी काफी लुढ़क गया है। 10,280 फीट ऊंचे जलोड़ी दर्रा में सर्दी की दूसरी बर्फबारी होने से औट-बंजार-सैंज हाइवे-305 यातायात के लिए फिर से बंद हो गया है।

दर्रा में 10 सेंटीमीटर ताजा बर्फबारी होने से वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है। दर्रा बंद होने से निगम की दो बसें फंस गई हैं। वहीं जिला के कई संपर्क मार्गों पर बारिश के चलते वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई है।

जबकि दिल्ली से भुंतर हवाई अड्डे के लिए भी उड़ानें प्रभावित हुई हैं। हालांकि बर्फबारी व निचले क्षेत्रों में बारिश आगामी सेब और रबी की फसल के लिए बेहतर मानी जा रही है

किन्नौर जिला में 45 से 90 सेंटीमीटर तक ताजा हिमपात हुआ है। वहीं अपर शिमला की ऊंची पहाड़ियों में ताजा हिमपात होने से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। बर्फबारी के चलते समूचा क्षेत्र शीत लहर की चपेट में आ गया है। किन्नौर जिले में यातायात और बिजली व्यवस्था ठप होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।
0
0
Leave A Reply

Your email address will not be published.