सागर

सागर सांसद ने स्मार्ट सिटी कार्यालय के इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण कर ली समीक्षा बैठक

सागर/ सागर सांसद श्री राजबहादुर सिंह ने आज सागर स्मार्ट सिटी कार्यालय के इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से संचालित कोविड-19 कोरोना वायरस की रोकथाम प्रक्रियाओं का निरीक्षण किया साथ ही स्मार्ट सिटी प्रोजेक्टों की समीक्षा बैठक अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ की।


सागर स्मार्ट सिटी सीईओ राहुल सिंह राजपूत ने इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में स्थापित कोरोना कंट्रोल रूम की जानकारी देते हुए तमाम तकनीकि जैसे डेसबोर्ड बना कर सभी कोरोना मरीजों की निगरानी, इनटू ट्रेक के माध्यम से होम क्वारेंटाइन व्यक्तियों की निगरानी, गूगल मेंप से कनेक्ट कर कंटेनमेंट एरिया की आॅनलाइन निगरानी, क्वारेंटाइन नियमों के उल्लंघन पर एसडीईआरएफ फोर्स की कड़ी कार्यवाही, सागर सुरक्षा एप से जिले के बाहर से आये लोगों की जानकारी, कोरोना काॅल सेंटर की कार्यप्रणाली, रैपिड रिस्पांस टीमों की कार्यप्रणाली, राज्य सरकार के सार्थक एप एवं अन्य नेशनल पोर्टलों पर डाटा फीडिंग आदि के बारे में बताया इसके साथ ही स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत आईटीएमएस के माध्यम से शहर के चौराहों पर ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने हेतु किये जा रहे कार्य एवं कचरा गाड़ी प्रबंधन में जीपीएस के माध्यम से गाड़ियों की निगरानी की भी जानकारी दी।


इसके बाद सांसद राजबहादुर सिंह ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्टों की समीक्षा बैठक की। जिसमें अब तक संपन्न हुए कार्यों पर चर्चा कर आगामी प्रोजेक्टों के विषय में संबंधित अधिकारियों/कर्मचारियों से जानकारी प्राप्त की। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बनाये जाने वाले ड्रेनेज सिस्टम की विस्तार से समीक्षा की एवं स्मार्ट सिटी द्वारा किये गए कार्यों की सराहना करते हुए कहा की स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा उत्तम कार्य किया जा रहा है।
बैठक में स्मार्ट सिटी कंपनी सचिव रजत गुप्ता, इंजी गुलशन देशमुख, पीएमसी से आशीष डे, कंसलटेंट इंजी. बी जी भोसले, इंजी.राजीव कुमार विश्वकर्मा, इंजी.मनोज कुमार पाॅल सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close
%d bloggers like this: