3 बेटियो के साथ मां ने फांसी लगाकर करली आत्महत्या,सुसाइड नोट में लिखा कुछ ऐसा .....

3 बेटियो के साथ मां ने फांसी लगाकर करली आत्महत्या,सुसाइड नोट में लिखा कुछ ऐसा ......
भोपाल में मां ने 3 बेटियों को फांसी पर लटकाने के बाद खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। महिला और 2 बेटियों की मौत हो गई। ढाई साल की एक बेटी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महिला के भाई ने बेटे को जन्म नहीं देने के कारण प्रताड़ना के आरोप ससुराल वालों पर लगाए हैं।

घटना भोपाल से 35 किमी दूर गुनगा थाना क्षेत्र के रोडिया गांव की है। मामला मंगलवार दोपहर को सामने आया। तीनों के शव हमीदिया अस्पताल भेजे गए हैं। महिला का नाम संगीता यादव उम्र 28 साल, बेटी आराध्या 5 साल और श्रृष्टि ढाई साल की है।

गुनगा थाना प्रभारी अरुण शर्मा ने बताया कि शुरुआती जांच में महिला द्वारा सुसाइड और इससे पहले 3 बच्चियों की हत्या किए जाने के संकेत घटनास्थल की जांच के दौरान मिले हैं। महिला ने बेटियों को फांसी पर लटकाने के बाद सुसाइड किया है। इससे पहले उसने पांच मैसेज किसी मोना नाम की महिला को भेजे हैं। इसके बाद यही मैसेज अपने भाई नीरज को भेजे हैं। हालांकि, शुरुआती जानकारी मर्डर की आई थी। भाई का आरोप बेटा नहीं होने पर कर रहे थे प्रताड़ित

संगीता के भाई नीरज यादव ने बहन के सुसराल पक्ष पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। नीरज ने बताया कि रात को संगीता ने मोबाइल पर मैसेज भेजे थे। मैंने मैसेज सुबह देखे। वो रोते हुए आपबीती बता रही है। एक मैसेज में कह रही है कि वह बहुत खराब हैं। मैं सोचती थी कि आज नहीं तो कल सब ठीक हो जाएगा। लेकिन, अब मैं जहर खा रही हूं। कोई नहीं बचेगा, सब मरेंगे। किसी ने नहीं उठाया फोन
नीरज ने कहा- मैंने मैसेज देखकर संगीता के मोबाइल पर कॉल किया। लेकिन, वहां से मुझे कोई रिस्पांस नहीं मिला। संगीता के देवर को भी फोन किया। उन्होंने दो बार मेरा फोन नहीं उठाया। तीसरी बार में जब उन्होंने फोन उठाया तो मैंने पूछा कि घर पर सब ठीक है। उन्होंने कहा हां सब ठीक है। मुझे उन पर विश्वास नहीं हुआ। मुझे शक हुआ। पड़ोस के गांव में मेरी बुआ हैं। उनके लड़के को मैंने फोन लगाकर कहा कि वहां जाकर देख लीजिए। मेरा घर बहन की सुसराल से 40 किलोमीटर दूर है। जब मेरा रिश्तेदार उनके घर पर पहुंचा तो देखा कि तीनों के शव घर में रखे हुए थे। उन्होंने मुझे बताया और मैंने पुलिस को सूचना दी। उसके बाद पुलिस वहां पर पहुंची थी।

संगीता की ननद ने देखे शव नीरज ने बताया कि तीनों के शव सबसे पहले संगीता की ननद ने देखे थे। उन्होंने सुबह करीब 6 बजे शव फंदे से उतरे। उन्होंने पुलिस को भी सूचना नहीं दी। छोटी भांजी जो अस्पताल में भर्ती है, उसे भी ससुराल पक्ष ने ही फंदे से नीचे उतारा है। 
भाई बोला- जीजा मरने की धमकी देते थे नीरज ने बताया कि दीदी मायके आ जाती थी तो जीजा रजत यादव मरने की धमकी देते थे। कहते थे, लेने नहीं आ रहा हूं। ससुराल आ जाओ, नहीं आई तो एक्सीडेंट करके मर जाऊंगा। करंट लगा लूंगा। 4 मार्च को छोटी बहन की शादी थी। इस शादी में आए थे शराब पीकर, गदर किया था। रात में ही दीदी को लेकर गए थे। शादी के बाद सब लोगों ने मिलकर प्रताड़ित किया, इससे दुखी होकर दीदी ने अपने बच्चियों के सहित फांसी लगा ली।
सुसाइड नोट पर असमंजस

परिजन ने आरोप लगाया है कि संगीता जब फांसी के फंदे पर लटकी मिली तब उसकी पीठ पर एक लेटर चिपका था। ये सुसाइड नोट था, जिसमें उसने लिखा है- उसके पेट में एक गठान है। इस वजह से अब आगे बच्चे नहीं पैदा कर सकती। परिवार वालों को पुत्र नहीं दे सकती, इसलिए मैं ऐसा करने जा रही हूं। हालांकि, कुछ अन्य परिजन का कहना है कि कोई लेटर नहीं मिला है। वहीं, पुलिसकर्मियों की मानें तो घटनास्थल से एक लेटर बरामद हुआ है।

0/Post a Comment/Comments

Domain