Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

ऑनलाईन शिक्षा से वंचित छात्र के दिव्यांग पिता को दिया र्स्माट फोन

2

सागर:- शासन की ऑनलाईन शिक्षा योजना को बढावा देने के लिये प्रांरभ की गई डिजीलेप योजना को उस समय चार चांद लग जब कलेक्टर दीपक सिंह ने ऑनलाईन शिक्षा से वंचित छात्र राजवीर राजपूत के दत्तक दिव्यांग पिता जगदीश राय को कार्यालय में बुलाकर स्मार्ट फोन प्रदान किया।

कलेक्टर दीपक सिंह ने बताया कि खुरई तहसील निवासी ग्राम तलापार के जगदीश पिता चंदन सिंह राय ने बच्चों की पढ़ाई हुते आर्थिक सहायता की मांग की थी जिसका परीक्षण करने पर पाया कि आखों से दिव्यांग जगदीश राय ने श्रीमती मीना राजपूत के पुत्र राजवीर राजपूत को ऑनलाईन पढ़ाई हेतु स्मार्ट फोन की आवष्यकता है। जिसको देखते हुये कलेक्टर सिंह ने तत्परता से ऑनलाईन पढ़ाई को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शुक्रवार को दिव्यांग जगदीश राय एवं मीना राजपूत को कलेक्टर कार्यालय बुलाकर स्मार्ट फोन के साथ 1000 रू. की राशि प्रदान की।


दिव्यांग जगदीष राय बताते है। कि पुत्र राजवीर राजपूत के पिता का बचपन में निधन हो जाने के बाद उनके देखभाल हेतु मैने श्रीमती मीना राजपूत से चर्चा की कि मैं आपके पुत्र की पढ़ाई के साथ-साथ देखभाल करना चाहता हॅू जिस पर श्रीमती मीना राजपूत तैयार हो गई और मैने प्राथमकि शाला तलापार के शिक्षक जयनारायण समाधिया से बात कर राजवीर को बढ़ाने की जानकारी ली तो शिक्षक समाधिया ने पुत्र राजवीर का एडमीशन कर लिया। आज राजवीर खुरई स्थित पं. केसी शर्मा उत्कृष्ट विद्यालय में कक्षा 11 वीं में कृषि विषय से अध्ययनरत है और अब कलेक्टर द्वारा प्रदाय किया स्मार्ट फोन से ऑनलाईन पढाई कर सकेगा।

0
0

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.