Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

मिर्च पाउडर की जगह मिला बुरादा,घटिया केमिकल भी हुआ जप्त,फेक्ट्री को किया गया सील।

31

सागर।शनिवार को जिला प्रशासन और खाद्य विभाग की टीम ने मकरोनिया की रजाखेड़ी स्थित मिर्च फैक्ट्री पर छापा मारा है। जहां घटिया सामग्री पाये जाने के बाद फैक्ट्री को सील कर दिया गया है।पिछले कुछ दिनों से खाद्य विभाग और जिला प्रशासन की टीम मिलावट खोरों पर नकेल कसने का प्रयास कर रही है। जिसकों लेकर लगातार छापामार कार्यवाही भी सामने आ रही है। शनिवार को मकरोनिया के रजाखेड़ी रेल्वे गेट के पास जिला प्रशासन सहित खाद्य विभाग की टीम और स्थानीय पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही करते हुये मिर्च फैक्ट्री पर छापा मारा जहां मौके से मिर्च बनाने का केमिकल बुरादा सहित अन्य घटिया सामग्री बरामद हुई। जिसके बाद प्रशासन ने फैक्ट्री को सील कर दिया है।


इसके अलावा बहेरिया थाना क्षेत्र में भी जिला प्रशासन और खाद्य विभाग की टीम ने चनाटोरिया स्थित फैक्ट्रियों पर दविश देकर छापामारी की है।बहेरिया क्षेत्र के चनाटोरिया औद्योगिक क्षेत्र में संचालित करीब 3 फैक्ट्रियों पर की गई कार्यवाही के दौरान अधिकारियों को यहां भी काफी अनियमितायें नजर आईं। जिसकी जाॅच की जा रही है। जानकारी के मुताबिक बहेरिया स्थित दीप बेकर्स, चौधरी दालमिल, शिव शंभु फूड्स और महालक्ष्मी ट्रेडर्स सहित कुछ और जगह भी छापा मारा गया जहां से कई प्रकार की घटिया खाद्य सामग्री बरामद की गई है।वहीं एक फैक्ट्री संचालक के पास दस्तावेज ना होने के बाद फैक्ट्री को सील कर दिया गया है।जिला प्रशासन द्वारा लगातार की जा रही कार्यवाही के बाद मिलावट खोरों और व्यापारियों में हड़कंप की स्थिती बन गई है। प्रशासन द्वारा सभी सामग्रीयों के सेंपल लेकर जाॅच के लिए भेजें जायेगें।

कार्यवाही के दौरान नायाब तहसीलदार सोनम पांडे,खाद्य सुरक्षा अधिकारी पंकज श्रीवास्तव,नगर पुलिस अधीक्षक अमृता दिवाकर,मकरोनिया थाना प्रभारी जेपी ठाकुर,बहेरिया थाना प्रभारी,रवि प्रताप सिंग,सुनील चौबे,लवकुश,भानु प्रताप सहित प्रसासनिक अमला मौजूद रहा।

0
0

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.