Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री रिप्लेसमेंट पर बोले मुख्यमंत्री बघेल – हाई कमान कहे तो तैयार हैं

35

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी भूपेश बघेल को क्या मुख्यमंत्री पद से हटाने जा रही है इन्हीं अटकलों के बीच दिल्ली पहुंचे बघेल ने कहा है कि यदि हाई कमान किसी और को मुख्यमंत्री बनाना चाहता है तो वह इसके लिए तैयार हैं। सूत्रों के अनुसार, 10 जनपथ में बैठक के बाद बाहर निकले बघेल ने कहा कि उन्होंने हाई कमान के कहने पर ही शपथ ली थी और शीर्ष स्तर से कहे जाने पर हटने को तैयार हैं।

हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि उनकी मुलाकात सोनिया गांधी से नहीं, बल्कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ हुई है।

ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री बनाए जाने की शर्त को लेकर चल रही अटकलों पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ”हाई कमान ने मुझे शपथ (मुख्यमंत्री पद) लेने को कहा था, इसलिए मैंने लिया। जब वे कहेंगे कि कोई और मुख्यमंत्री बनेगा तो ऐसा ही होगा। इस तरह के समझौते (ढाई साल सीएम) गठबंधन सरकार में होते हैं।”

10 जनपथ के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि वह अगले साल उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं। 

बघेल ने कहा, ”छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पास दो-तिहाई बहुमत है। मैंने प्रियंका गांधी जी से मुलाकात की अब पीएल पुनिया जी से मिलना है। यदि हाई कमान मुझे आने वाले यूपी चुनाव में जिम्मेदारी देता है तो मैं इसके लिए तैयार हूं।” हालांकि, इस बीच छत्तीसगढ़ के प्रभारी पी एल पूनिया ने मीडिया को बताया कि कुछ साल में मुख्यमंत्री बदलने का कोई फॉर्म्यूला नहीं है।

पूनिया ने कहा, ”जैसा की भूपेश बघेल ने भी साफ किया इस तरह का कोई फॉर्म्यूला नहीं है। इस तरह के फॉर्म्यूले की कोई बात नहीं है क्योंकि कांग्रेस पार्टी के पास तीन-चौथाई बहुमत है। इस तरह की चीजें गठबंधन सरकार में होती हैं। छत्तीसगढ़ में सरकार तीन चौथाई बहुमत के साथ चल रही है।”

0
0

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.