सागर

कलेक्टर दीपक सिंह ने वरिष्ठ स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री ताराचंद जैन का किया  सम्मान’

सागर – कलेक्टर दीपक सिंह ने भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ के अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री ताराचंद जैन के निवास पहुंचकर सम्मान किया।


भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर देश के राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद की ओर से भेजे कलेक्टर दीपक सिंह द्वारा स्वतंत्रता सेनानी श्री ताराचंद जैन को उनके योगदान के लिए सम्मान स्वरूप शॉल,श्रीफल एवं अंगवस्त्र खादी की टोपी सूत की माला एवं पुष्पगुच्छ भेंट किये गए। राष्ट्रपति का शुभकामना संदेश भेंट किया और आजादी की लड़ाई के प्रसंग भी सुने।
कलेक्टर दीपक सिंह  ने कहा कि आजादी की लड़ाई में जो सेनानियों का योगदान रहा है वह अतुलनीय है।  इस  बलिदान के प्रति  हम सम्मान दे पाए। ये हमे  सौभाग्य की बात है।

आजादी के दिनों की 9 अगस्त की याद करते हुए  95 वर्षीय ताराचंद जैन बताते है कि एक बिल पास किया 9 अगस्त को अंग्रेजो भारत छोड़ो। महात्मा गांधी का सन्देश चला। हम लोगो ने कुछ समय बाद बस स्टैंड पर आंदोलन किया था। आज सन 1942 की याद आ गयी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में गांधी जी को मानने लोग आगे नही आ रहे है। जिस तरह सभी ने आजादी की मिलजुलकर लड़ाई लड़ी।

इस अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री ताराचंद जैन की धर्मपत्नी श्रीमती चेनाबाई जैन एवं उनके परिजन सहित संयुक्त कलेक्टर श्री प्रकाश नायक तहसीलदार श्री नरेंद्र बाबू यादव एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
%d bloggers like this: