Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

बैंकर्स शासन द्वारा प्रायोजित योजनाओं में हितग्राहियों को लाभान्वित करें -कलेक्टर दीपक सिंह

26

जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक संपन्न

बुधवार को सागर कलेक्टर दीपक सिंह ने जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक में जिले के समस्त बैंक अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए बैंक रूचि लेकर शासन द्वारा प्रायोजित योजनाओं में हितग्राहियों को लाभान्वित करें।

कलेक्टर दीपक सिंह ने बैंक अधिकारियों की बैठक में निर्देश दिए थे शासकीय योजनाओं जिनमें बैंक के माध्यम से हितग्राहियों को लाभान्वित करने की योजना है उनके प्रकरणों का पूरी शिद्दत के साथ शीघ्रता से निराकरण कर संबंधित हितग्राहियों को लाभान्वित करें । कलेक्टर सिंह ने प्रधानमंत्री सृजन योजना, स्टेट बैंक योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, किसान क्रेडिट कार्ड सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि उक्त समस्त योजनाओं की प्रकरणों का शीघ्रता से निराकरण करें। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम अंतर्गत खादी ग्राम उद्योग योजना के तहत लंबित प्रकरणों का निराकरण भी एक सप्ताह में करने के निर्देश दिए। कलेक्टर सिंह ने निर्देश दिये कि शासन की आर्थिक योजनाओं का अक्षरषः पालन करते हुए हितग्राहियों को लाभान्वित करें।
कलेक्टर सिंह ने निर्देश दिए कि जिले में संचालित स्व सहायता समूह के माध्यम से शासन की महिलाओं को सशक्त बनाने की योजना है स्व सहायता समूह की महिलाओं के अधिक से अधिक प्रकरणों का निराकरण कर उनको सशक्त बनाए।

कलेक्टर सिंह ने सेंट्रल बैंक, मध्यांचल बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके बैंकों में लंबित प्रकरणों का निराकरण एक सप्ताह में कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करें ।
कलेक्टर सिंह ने एलडीएम श्री दीपेंद्र यादव को निर्देश दिए कि सभी बैंकर्स एवं प्रशासनिक अधिकारियों का एक व्हाट्सएप ग्रुप तैयार किया जावे जिसके माध्यम से प्रतिदिन की जानकारी अद्यतन की जा सके और उसकी मॉनिटरिंग की जा सके।

0
0

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.