Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

जबलपुर अपर आयुक्त की बेटी के विवाह में कोरोना फैला, अब तक 10 पॉजिटिव

3

जबलपुर। नगर निगम के अपर आयुक्त की बेटी की हाई प्रोफाइल शादी में कोरोना संक्रमण की बारात निकल गई। इसके वायरस छिंदवाड़ा तक पहुंचे और कटनी में संक्रमण की आशंका बढ़ गई है। इस बीच जिन होटलों में अलग-अलग तिथियों में विवाह के कार्यक्रम आयोजित किए गए थे वहां भी हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि जिला प्रशासन ने होटलों के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई प्रस्तावित नहीं की है। जबकि मार्च माह में पहले चार कोरोना संक्रमित मिलने के बाद एक मरीज के आभूषण शोरूम को सील कर दिया गया था।

विदित हो कि अपर आयुक्त की बेटी के विवाह समारोह के कार्यक्रम महानद्दा स्थित गुलजार होटल व विजन महल में हुए थे। इस समारोह में शामिल रहे बेटी के अपर आयुक्त पिता समेत 10 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं तथा सैकड़ों लोगों के संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है। इधर, प्रशासन ने दावा किया है कि अपर आयुक्त की बेटी के विवाह की रस्में लक्ष्मी परिसर कटंगा में संपन्न हुई थीं।


अपर आयुक्त की बेटी के विवाह समारोह के दौरान फैले कोरोना संक्रमण ने वर-वधू दोनों पक्ष के लोगों को संक्रमण की चपेट में लिया है। 61 साल के अपर आयुक्त, उनके परिवार की 63 व 54 साल की दो महिलाएं, 30 वर्षीय युवक, वर पक्ष से शिलांग से आए सेना के डॉक्टर, दो महिलाएं व एक अन्य पुरुष शामिल हैं। वहीं विवाह समारोह में शामिल होने के लिए छिंदवाड़ा से आईं एडीजे की बेटी व उनका ड्राइवर कोरोना पॉजिटिव मिला है जिनका उपचार छिंदवाड़ा में किया जा रहा है।


जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एसएस दाहिया ने बताया कि अपर आयुक्त की बेटी के विवाह की रस्में गुलजार व विजन महल होटल में संपन्न हुई थीं। सुरक्षा के लिहाज से दोनों होटलों के 150 से ज्यादा कर्मचारियों व संपर्क में आए अन्य लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। स्क्रीनिंग के साथ सैंपलिंग भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि होटलों के खिलाफ कार्रवाई का निर्णय जिला प्रशासन को लेना है।


30 जून को बेटी का विवाह करने वाले कोरोना संक्रमित अपर आयुक्त 3 जून को त्रिपुर सुंदरी मंदिर में हुए विवाह समारोह में शामिल हुए थे। जहां कटनी से बारात आई थी। समारोह में मंदिर के पुजारी, पूजन सामग्री बेचने वाले समेत तमाम आगंतुकों में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। गुरुवार को स्वास्थ विभाग की टीम ने मंदिर पहुंचकर 55 लोगों की स्क्रीनिंग की। लक्षण के आधार पर सैंपलिंग के निर्देश दिए गए।


विवाह समारोह के कारण कोरोना विस्फोट की आशंका के बावजूद स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन ने गुलजार व विजन महल होटल से सीसीटीवी फुटेज जब्त नहीं किए। स्वास्थ्य विभाग सूत्रों ने बताया कि विवाह समारोह में जिले के तमाम जनप्रतिनिधि व अधिकारी शामिल हुए थे। समारोह के दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग के निर्देशों का पालन नहीं किया गया था। गुलजार होटल के दो कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, संपर्क में आए अन्य कर्मचारियों पर भी खतरा मंडरा रहा है। सीसीटीवी फुटेज से यह पता लगाया जा सकता है कि विवाह समारोह में कितने लोग शामिल थे।

0
0

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.