Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

कोरोना से पिछले साल हुई मौत, एक साल बाद हुआ अंतिम संस्कार

2

रायपुर:- छत्तीसगढ़ के रायपुर से बड़ी खबर सामने आई जहां 2020 पिछले साल कोरोना से हुई मौत मामले में एक दर्जन शवों का अंतिम संस्कार 1 साल बाद किया गया इन शवों को रायपुर स्थित मर्चुरी में रखा गया था, जिसका अंतिम संस्कार रविवार और सोमवार को किया गया। अंतिम संस्कार न करने की प्रमुख वजह प्रशासन द्वारा परिजनों का इंतजार किया जाना बताया जा रहा है। लेकिन परिजन के नहीं आने पर प्रशासन द्वारा उनका अंतिम संस्कार किया गया है। वहीं कोरोना से लगातार हो रही मौत मामले में रायपुर नगर निगम अंतर्गत श्मशान घाटों की संख्या बढ़ाने की तैयारी चल रही है। रायपुर नगर निगम के अधिकारी का कहना है कि श्मशान घाट कम पड़ने लगे हैं इसलिए इनकी संख्या में इजाफा किया जा रहा है।

ज्ञात हो कि कोरोना के बढ़ते मामले पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन द्वारा नौ अप्रैल से 19 अप्रैल की सुबह तक लॉकडाउन लगा दिया है। लॉकडाउन के दौरान आने जाने वालों के ऊपर लगातार कार्रवाई की जा रही है। उसके बाद भी कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या में कमीं नहीं आ रही है। कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। वर्तमान में शव रखने के लिए रायपुर स्थित मर्चुरी में जगह नहीं है। मर्चुरी को खाली कराया जा रहा है।

एसडीएम रायपुर ने जारी किया था आदेश

मर्चुरी में रखे शव पूरी तरह से गल चुके थे। उनके अंतिम संस्कार के लिए रायपुर एसडीएम ने दस अप्रैल को आदेश जारी किया। आदेश के बाद रविवार को आठ शवों का अंतिम संस्कार नया रायपुर स्थित श्मशान घाट तथा सोमवार को देवेंद्र नगर स्थित श्मशान घाट में बाकी चार शवों का अंतिम संस्कार किया गया

0
0

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.