Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

मैं भी मन वचन से जैन हूं आपकी भावनाएं प्रधानमंत्री तक पहुंचाऊंगा – शिवराज सिंह चौहान

71

सम्मेदशिखर जी की पवित्रता को ऑंच नहीं आने देंगे – शिवराज सिंह चौहान

जैन जन प्रतिनिधियों के साथ जैन समाज के गणमान्य जनों ने की मुख्यमंत्री से मुलाक़ात

सागर / मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से आज उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा , पूर्व मंत्री जयंत मलैया , पारस जैन सुरेन्द्र पटवा , विधायक शैलेंद्र जैन , अनिल जैन ने जैन समाज के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ मुलाक़ात की । मुख्यमंत्री को जैन तीर्थ सम्मेदशिखर की अस्मिता को खंडित करने की मंशा से विश्व प्रसिद्ध जैन तीर्थ स्थल को पर्यटक स्थल बनाने के प्रस्ताव से उपजे जैन समाज के आक्रोश से अवगत कराया गया । सभी ने संयुक्त रूप से ज्ञापन सौंपते हुए मुख्यमंत्री से तत्काल हस्तक्षेप करने की माँग की प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि सम्मेद शिखरजी जैन मतावलंवियों का सबसे बड़ा आस्था एवं विश्वास का केंद्र है,यहां पर 24 तीर्थकरों में से 20 तीर्थंकरों को मोक्ष प्राप्त हुआ है ।

विधायक शैलेंद्र जैन ने मुख्यमंत्री को यह सुझाव दिया कि माननीय प्रधानमंत्री जी से चर्चा के पूर्व झारखंड के मुख्यमंत्री जी को विश्वास में लिया जाए और उनसे चर्चा जाए तत्पश्चात प्रधानमंत्री जी से चर्चा करेंगे तो काफी सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश की संपूर्ण जैन समाज को प्रतिनिधि मंडल के माध्यम से आश्वासन दिया कि सम्मेदशिखर तीर्थ की पवित्रता को ऑंच नहीं आने दी जाएगी । इसके लिए सर्वप्रथम झारखंड के मुख्यमंत्री को विश्वास में लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस प्रस्ताव को ख़ारिज करने हेतु चर्चा करेंगे । उन्होंने कहा कि मैं भी मन से वचन से जैन हूँ । आचार्य विद्यासागर जी महाराज सदैव मेरी आस्था के केन्द्र रहे हैं ।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से विधायक लीना संजय जैन,रवींद्र जैन पत्रकार,जस्टिस एन के जैन,जस्टिस अभय गोयल, डीजीपी पवन जैन,आयुक्त शोभित जैन,मनोज जैन बाघा,सुनील जैन, सहित 25 मंदिरों के अध्यक्ष उपस्थित थे।

0
0

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.