Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

टोक्यो ओलंपिक में भारत ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

6

टोक्यो: टोक्यो ओलंपिक में सोमवार को भारत के लिए रात बड़ी खबर आई जहां महिला हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है।  क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराया। भारत की ओर से एकमात्र गोल गुरजीत कौर  द्वारा किया गया।

भारत का सेमीफाइनल में बुधवार को अर्जेंटीना के साथ मुकाबला होगा। इससे पहले अर्जेंटीना ने भी अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जर्मनी को 3-0 से मात दी है
आज खेले गए मुकाबले में भारत की ओर से एकमात्र गोल गुरजीत ने 22वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर महत्वपूर्ण गोल किया। इसके बाद भारतीय टीम ने अपनी पूरी ताकत गोल बचाने में लगा दी जिसमें वह सफल भी रही।

गोलकीपर सविता ने बेहतरीन खेल दिखाया और बाकी रक्षकों ने उनका अच्छा साथ दिया। आखिरी दो क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया ने लगातार हमले किये लेकिन भारतीयों ने उन्हें अच्छी तरह से नाकाम किया। भारतीय टीम का ओलंपिक में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन इससे पहले मास्को ओलंपिक 1980 में था जबकि टीम चौथे स्थान पर रही थी लेकिन तब केवल छह टीमों ने हिस्सा लिया था और मैच राउंड रोबिन आधार पर खेले गये थे।

रानी रामपाल की अगुवाई वाली टीम की यह जीत इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि क्योंकि पूल चरण में उसे शुरू में संघर्ष करना पड़ा। भारतीय टीम अपने पूल में दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड को हराकर चौथे स्थान पर रही थी जबकि ऑस्ट्रेलिया अपने पूल में शीर्ष पर रहा था।

0
0

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.