भोपाल

किल कोरोना अभियान-2 कल से, सरकार की अनुमति बिना जिलों में नहीं लगेगा लॉकडाउन


भोपाल – प्रदेश में कोरोना वायरस की रफ्तार पर अंकुश लगाने के लिए 01 अगस्त से 14 अगस्त तक किल कोरोना पार्ट-2 अभियान चलाया जाएगा। जिसकी जानकारी प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रेस वार्ता के द्वारा दी। मीडिया को बताते हुए गृह मंत्री ने कहा कि किल कोरोना अभियान का मूल मंत्र होगा “संकल्प की चेन जोड़ो, #कोरोना की चेन तोड़ो”। इस दौरान सभी प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रम प्रतिबंधित रहेंगे।
आगे उन्होंने कहा कि जिले में क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी अब सीधे लॉकडाउन लागू नहीं कर पाएगी। जिले में लॉक डाउऩ लगाने के लिए प्रशासन को सरकार से अनुमति लेनी होगी। इसके बाद जरुरी होने पर ही किसी भी जिले में लॉक डाउन लागू किया जाएगा। वहीं रविवार को होने वाला लॉक डाउऩ पूरी तरह से आगे भी जारी रहेगा। सरकार ने फैसला लिया है कि लोगों की सुरक्षा के लिए इसे जारी रखना जरुरी है।
आगे गृहमंत्री ने कहा कि मंत्रिमंडल के सभी सदस्य अपना 30 फीसदी वेतन कोविड-19 सहायता कोष में जमा कराएंगे। जनता से अपील है कि वो अपनी स्वेच्छानुसार इस कोष में अपना योगदान दे। वहीं मंत्री ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने के लिए सभी विभागों ने रोड मैप तैयार करना शुरु कर दिया है। इसे मूर्तरुप देने के लिए 4 अफसरों की समिति बनाई गई है। इस पर विषय सुझाव लेने के लिए विशेष वैबिनार किए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
%d bloggers like this: