Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

कोल्ड ड्रिंक की 1 बोतल की कीमत 36 लाख रुपए! डिस्काउंट के चक्कर में फंस गया शख्स

14

अमेरिका (America) में एक शख्स को कोल्ड ड्रिंक (Cold Drink) के पूरे पैसे ना चुकाने की भारी कीमत चुकानी पड़ रही है. आरोपी पर 50,000 डॉलर यानी 36 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. इतना ही नहीं उसे सात साल जेल में भी गुजारने पड़ सकते हैं. वहीं, आरोपी शख्स ने अदालत से मामूली अपराध के लिए इतनी कड़ी सजा न देने की गुहार लगाई है. उसका कहना है कि वो 36 लाख देने में सक्षम नहीं है.

इस वजह से हुई गड़बड़ 

‘न्यूजवीक’ की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के पेन्सिलवेनिया में रहने वाले 38 वर्षीय जोसेफ सोबोलवेस्की (Joseph Sobolewski) को पुलिस ने कोल्ड ड्रिंक के पूरे पैसे ना चुकाने के लिए गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, सोबोलवेस्की 23 अगस्त को एक स्टोर में गए थे, जहां कोल्ड ड्रिंक की बोतलों पर डिस्काउंट मिल रहा था. इस डिस्काउंट के चक्कर में वो पूरे पैसे दिए बिना ही वहां से चले गए.

43 सेंट कम किया था भुगता

स्टोर पर एक बोर्ड लगा हुआ था, जिस पर लिखा था, ‘3 डॉलर में दो बोतलें. सोबोलवेस्की ने काउंटर पर 2 डॉलर दिए और एक बोतल लेकर चले गए. जबकि ये ऑफर केवल तभी मिलना था जब वो दो बोतल खरीदते. यानी एक बोतल 2.29 डॉलर की थी, ना कि 1.50 डॉलर की. जैसे ही कैशियर को पता चला कि जोसेफ 43 सेंट कम देकर गए हैं, तो वो उनके पीछे भागी. लेकिन तब तक वो अपनी कार में बैठकर वहां से चले गए थे.

कैशियर ने Police को दी सूचना

इसके बाद कैशियर ने पुलिस को फोन कर दिया. पेन्सिलवेनिया स्टेट पुलिस ने कुछ देर बाद जोसेफ सोबोलवेस्की को पकड़ लिया और उन्हें जेल में डाल दिया. मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि सोबोलवेस्की को 50,000 डॉलर का जुर्माना भरना होगा. यदि जोसेफ दोषी साबित होते हैं तो उन्हें कम से कम 7 वर्ष की कैद भी हो सकती है.

पहले भी हो चुकी है Jail 

रिपोर्ट में बताया गया है कि चोरी के इल्जाम में जोसेफ तीसरी बार धरे गए हैं. 10 वर्ष पहले उन्होंने अपनी कार में गैस भरवाई थी और बिना भुगतान किए चले गए थे. इसी तरह, 2011 में उन्होंने जूतों के कुछ जोड़े चुराए थे. इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था. इससे पहले भी वो 7 साल जेल में काट चुके हैं. उन पर बार-बार जुर्म करने के कारण इतना ज्यादा जुर्माना लगाया गया है.

0
0

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.