Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

विधायक प्रदीप लारिया ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर क्षेत्र के विकास कार्यों को लेकर पत्र सौंपा

77

भोपाल:- विधानसभा सत्र के दौरान भोपाल प्रवास पर गये क्षेत्रीय विधायक इंजी. प्रदीप लारिया ने आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात कर क्षेत्र विकास के संबंध में चर्चा की। विधायक लारिया ने चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री को बताया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा राशि का वितरण संपूर्ण मध्यप्रदेश में किया गया जिसके अंतर्गत नरयावली विधानसभा क्षेत्र के सागर एवं राहतगढ़ विकासखण्ड के ग्रामों में भी किया गया है।

परंतु कई ग्रामों के नाम सूची में सम्मिलित किये जाने से बंचित रह गये है। जिनमें राहतगढ़ विकासखंड के ग्राम नरयावली, लुहारी, जेरवारा, डाबरी, लोटना-लोटनी (कुछ किसान) एवं सागर विकासखंड के ग्राम रतौना, बदौना, रजौआ, अर्जनी, आमेठ, बन्नाद जिससे इन ग्रामों के अधिकांश किसान बीमा राशि से वंचित रह गये है तथा बम्होरी बीका ग्राम में 1000 रूपये प्रति एकड़ के हिसाब से बीमा राशि प्रदाय की गई है। चर्चा के दौरान बताया कि उक्त छूटे हुये ग्रामों के किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा की राशि प्रदान कराई जाये एवं वर्तमान में सोयाबीन एवं उड़द फसल के नुकसान का मुआवजा भी क्षेत्र के किसानों को मिल सके इस हेतु पत्र सौंपा।

चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री चौहान ने प्रधानमंत्री फसल बीमा राशि से बंचित किसानों के नाम जोड़ने एवं खरीफ फसल का मुआवजा किसानों को दिलाये जाने संबंधी आश्वासन विधायक लारिया को दिया। चर्चा के दौरान विधायक लारिया ने विधानसभा क्षेत्र नरयावली में अन्य विकास के मुद्दो के संबंध में भी पत्र सौंपकर मुख्यमंत्री को अवगत कराया। जिस पर मुख्यमंत्री चौहान ने विधायक लारिया को विकास कार्यो की स्वीकृति के लिए आश्वत किया।

0
0

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.