Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

श्रद्धांजलि सभा में बार बाला का प्रोग्राम, वीडियो देख लोग बोले- आपदा को अवसर में बदल लिया

23

सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ा दौड़ा-दौड़ा घूम रहा है।इस वीडियो को अगर आपने अभीतक नहीं देखा होगा और अब देखेंगे तो ये बात पक्की है कि आप इसपर कुछ कहने का मन जरुर करेंगे।यह वीडियो है ही कुछ ऐसा।

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो वैसे तो एक श्रद्धांजलि सभा का है लेकिन वीडियो में दिख रही श्रद्धांजलि सभा में श्रद्धांजलि बेहद हट के दी जा रही है या यूं कहें की दी ही नहीं जा रही।श्रद्धांजलि सभा में तो बार बाला का प्रोग्राम चल रहा है।श्रद्धांजलि देने आए लोग टुकटुकी लगाके बड़े गौर से बार बाला का बॉलीवुड सॉन्ग ‘ले ले मजा’ पर डांस देख रहे हैं इनमे महिलाएं भी शामिल है।वहीं, प्रोग्राम की वाकायदा वीडियोग्राफी भी की जा रही है।बरहाल, परिजनों ने श्रद्धांजलि मंच को एक रंगारंग मंच का रूप देने और माहौल को रंगीन बनाने का काम किया है।

माता जी के जाने से दुखी हैं परिजन या खुशी हैं…

अब जब परिजनों ने भगवान को प्यारी हो गईं माता जी की श्रद्धांजलि सभा रखी थी तो सहज-शान्त मन से श्रद्धांजलि अर्पित करते और उनके बारे दो शब्द बोलते परन्तु लगता है ये सब नामंजूर था क्योंकि माता जी के जाने पर किसी प्रकार का उन्हें कोई दुख ही नहीं है बल्कि खुशी के मारे फूले नहीं समा रहे हैं।यह हम नहीं कह रहे ऐसा खुद वीडियो कह रहा है।जिस प्रकार से परिजनों ने अपने परिजन की मौत पर एक रंगारंग का कार्यक्रम का आयोजन किया है उसे देखकर तो साफ साफ यही लगता है कि उन्हें दुख नहीं बल्कि बेतहाशा खुशी है।

सोशल मीडिया पर बोले लोग-आपदा को अवसर में बदलने का काम किया….

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देख रहे लोगों में अधिकांश लोग पीएम मोदी के इस कोरोना काल में आपदा को अवसर में बदलने वाले वाक्य का प्रयोग कर रहे हैं।जिनमें से देश के जाने-माने गीत लेखक, कवि मनोज मुंतशिर ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर इस रंगारंगा कार्यक्रम का वीडियो शेयर करते हुए यह कमेंट किया है।मनोज ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, ”आपदा को अवसर में बदलने का सही मतलब ये लोग समझ पाए हैं और हम अपने आपको बुद्धिमान समझते थे।

वीडियो कहां की और कितनी पुरानी, पता नहीं

फिलहाल, किसी परिजन की मृत्यु पर इस तरह का रंगारंग कार्यक्रम किसी को भी हैरान कर सकता है लेकिन ये वीडियो कहां का है और कितनी पुराना है.. इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।बस यह वीडियो सोशल मीडिया पर आजकल ट्रेंड कर रहा है।

0
0

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.