Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

भारत के वैज्ञानिकों को विश्व रैंकिंग में जगह मिलना भारत के लिए गर्व की बात- सांसद राजबहादुर सिंह

107

अमेरिका के स्टेनफोर्ड वि.वि.ने पूरी दुनिया के लगभग 159683 सर्वश्रेष्ठ वैज्ञानिकों की सूची जारी की है । जिनमें से 1500 नाम भारतीय वैज्ञानिकों के हैं । इन 1500 नामों में से डॉ. हरिसिंह गौर वि.वि सागर के.प्रो.एन.के.जैन (से.नि.) फार्मेसी विभाग, प्रो.एस.पी.व्यास (से.नि.) फार्मेसी विभाग, प्रो. संजय कुमार जैन, फार्मेसी विभाग एवं डॉ.अश्विनी कुमार, सहायक प्राध्यापक वनस्पति शास्त्र विभाग को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ वैज्ञानिक के रूप में चुना गया है । वि.वि.द्वारा अपने उत्कृष्ट चयनित विषय पंडित शिक्षकों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया ।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सांसद राजबहादुर सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि भारत के वैज्ञानिकों को विश्व रैंकिंग में जगह मिलना भारत के लिए गर्व की बात है । स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में वैज्ञानिकों की टीम द्वारा किए गए एक विस्तृत विश्लेषण में देश भर में फैले विभिन्न नेशनल इंस्टीट्यूट आफ फार्मास्यूटिकल एजुकेशन एंड रिसर्च के दस वैज्ञानिकों को भारत में शीर्ष 2% वैज्ञानिकों की विश्व रैंकिंग में जगह मिली है । आज मैं दुनिया के श्रेष्ठ चयनित वैज्ञानिकों को सम्मानित करते हुए गर्व महसूस कर रहा हूँ ।

कार्यक्रम को प्रो.पी.रामा राव, पूर्व निदेशक,नाईपर, मोहाली, प्रो.बलवंत राय शांतिलाल जानी, मान. कुलाधिपति, डॉ सिंह गौर वि.वि., अध्यक्षीय उद्बोधन प्रो.जनक दुलारी आही, माननीया कुलपति, धन्यवाद ज्ञापन श्री संतोष सोहगौरा,कुल सचिव एवं कार्यक्रम का संचालन डॉ. ललित मोहन, अधिष्ठाता एवं विभागाध्यक्ष, ललित कला विभाग द्वारा किया गया ।

कार्यक्रम में सम्मानित शिक्षक,प्रबुद्ध प्रोफेसरगण एवं विशेष अतिथिगण उपस्थित थे ।

0
0

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.