Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

SDM ने किसान से 2 लाख की रिश्वत माँगी,लोकायुक्त ने दबिश दी तो,एसडीएम फरार

0 65

सीहोर/मध्यप्रदेश………….

सीहोर जिले के बुधनी एसडीएम के खिलाफ रिश्वत मांगने की शिकायत मिलने के बाद जब लोकायुक्त टीम ने दबिश दी तो एसडीएम मौके से फरार हो गए। दरअसल
जमीन के नक्शा सुधार के लिए एसडीएम द्वारा 2 लाख रुपए रिश्वत मांगने के मामले में शुक्रवार को भोपाल लोकायुक्त ने बुदनी एसडीएम कार्यालय में दबिश दी। हालांकि एसडीएम को इस कार्रवाई की भनक लग गई तो एसडीएम आफिस नहीं पहुंचे। पीड़ित किसान ने भोपाल लोकायुक्त को शिकायत की थी कि इसकी 4 एकड़ जमीन का नक्शा सुधार के लिए एसडीएम वरुण अवस्थी 2 लाख रुपए की रिश्वत मांग रहे हैं। इस मामले में वह रेस्ट हाउस पर एसडीएम को 50 हजार रुपए दे चुका है। अब एसडीएम डेढ़ लाख रुपए और देने के लिए दबाव बना रहे हैं। शुक्रवार को दबिश के दौरान लोकायुक्त टीम को एसडीएम वरुण अवस्थी तो नहीं मिले। टीम ने एसडीएम के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम का मामला दर्ज किया है।

क्या है पूरा मामला…………..

प्राप्त जानकारी के अनुसार,रेहटी निवासी जितेंद्र गौर ने लोकायुक्त पुलिस भोपाल में शिकायत की थी कि उसके भाई सुनील गौर की ग्राम इटावा जदीद में कृषि भूमि है। जिसका नक्शा सुधार कर डायवर्सन किया जाना था। इसके लिए एसडीएम कार्यालय में उन्होंने आवेदन दिया था। इस पर कार्रवाई करने के लिए एसडीएम वरुण अवस्थी ने 2 लाख रुपए की मांग की थी। 1 मार्च को जितेंद्र ने वर्धमान फेब्रिक्स कंपनी के नर्मदा गेस्ट हाउस के रूम नं 12 में जाकर एसडीएम को 50 हज़ार रुपए दिए थे। इसके बाद जब एसडीएम ने डेढ़ लाख रुपए के लिए दबाव बनाया। जिसके बाद 3 मार्च को जितेंद्र ने इस संबंध ने लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय में रिश्वत मांगने के ऑडियो सहित अन्य दस्तावेज प्रस्तुत करते हुए कार्रवाई की मांग की थी। एसडीएम ने जितेंद्र को डेढ़ लाख रुपए लेकर बुलाया था। लेकिन एसडीएम वरुण अवस्थी को इसकी भनक लग गई और वो बुदनी से बाहर कहीं चले गए।

0
0
Leave A Reply

Your email address will not be published.