Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

घरों में की जायेगी छोटी गणेश मूर्तियों की स्थापना,

21

सार्वजिनक रूप कोई कार्यमक्रम नही होंगे

सागर- कलेक्टर दीपक सिंह और पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह ने आगामी गणेश चतुर्थी त्यौहार के मद्देनजर कलेक्टर सभाकक्ष में हिन्दू धर्मगुरूओं के साथ बैठक की। धर्मगुरूओं के साथ विस्तार से चर्चा की। बैठक में कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करते हुये घर पर त्यौहार मनाएं जाने की सहमति दी गई। कलेक्टर ने बैठक में कहा कि कोरोना महामारी के संक्रमण को देखते हुये सभी लोग अपने घरों में ही रहकर मनाएं। उन्होंने कहा कि जान है तो जहान है। बैठक में गृह मंत्रालय के दिशा निर्देशों से अवगत कराया गया। बैठक में बताया गया कि कोई भी धार्मिक कार्य/त्यौहार का आयोजन सार्वजनिक रूप से नही किया जायेगा। न ही धार्मिक रैली/जुलूस निकाली जायेगी। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर किसी भी प्रकार की मूर्ति, झाकी आदि स्थापित नहीं की जायेगी। शासन के दिशा निर्देशों का पालन करें।


पुलिस अधीक्षक ने कहा कि धार्मिक स्थलों पर एक समय में 5 से अधिक व्यक्ति एक एकत्रित नहीं होंगे। घर पर ही छोटी मूर्तिया रखी जाये। सार्वजनिक स्थानों पर मूर्तिया नही रखी जायेगी। थाना स्तर पर गणेश मण्डलों के साथ बैठक की जाये। सार्वजनिक आयोजन नही होंगे।

संत पुजारी संघ की ओर से बताया कि गणेष स्थापना 22 अगस्त शनिवार को प्रातः 7.30 बजे से प्रातः 9 बजे तक एवं दोपहर में 12 से सांय 4.40 बजे तक होगी। इसी प्रकार विसर्जन 31 अगस्त सोमवार को दोपहर 1.35 से शाम 6 बजे तक तक होगा। पुजारी संघ की ओर से कहा गया कि कोरोना महामारी के संबंध में शासन के निर्देषों का पालन किया जायेगा। बैठक में नगर निगम की ओर से निर्धारित तिथि पर एक साफ, स्वच्छ वाहन मुहल्लों में निर्धारित समय में पहुंचेगा जिसमें विर्सजन हेतु गणेश मूर्तियां को सम्मान के साथ एकत्रित कर विर्सजन स्थल पर पहुंचेगा। जिन्हें धर्मगुरूओं द्वारा पारम्परागत रूप से विर्सजन किये जायेंगे।

बैठक में अपर कलेक्टर अखिलेश जैन नगर निगम आयुक्त आरपी अहिरवार, अपर पुलिस अधीक्षक प्रवीण भूरिया, नगर दण्डाधिकारी पवन वारिया, सीएसमी और विभिन्न थानों के थाना प्रभारी मौजूद थे ।

0
0

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.