Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

स्मार्ट सिटी सीईओ ने लिया स्मार्ट रोड फेस-2 के तहत सड़कों का जायजा

48

स्मार्ट रोड फेस-2 के तहत 12 किमी की कुल 11 सड़कों का किया जा रहा निर्माण

सागर:- शनिवार को स्मार्ट सिटी के द्वारा बनाई जा रही सड़कों के निर्माण का जायजा लेते हुए स्मार्ट सिटी सीईओ राहुल सिंह राजपूत ने निर्देश दिए की स्मार्ट रोड परियोजना में चयनित फेस-2 की सड़कों के शार्प मोड़ों को कम करते हुए सड़क को सीधा करने का प्रयास करें ताकि सड़क पर अधिक मोड़ होने की वजह से होने वाली वाहन दुर्घटनाओं को कम किया जा सके। वे शनिवार को स्मार्ट रोड फेस-2 में चयनित राजघाट तिराहे से न्यू आरटीओ सड़क का निरीक्षण कर रहे थे। इसके साथ ही उन्होंने न्यू आरटीओ से गिरधारी पुरम सड़क एवं फेस-2 की अन्य सड़कों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सड़क के किनारे खाली स्थलों का आवश्यकतानुसार उपयोग कर व्यवस्थित पार्किंग का निर्माण करें एवं प्लांटेशन कर सुंदर बनाएं। जिससे वाहन चालकों को सुविधा मिले और सड़कें अव्यवस्थित तरीके से खड़े किए जाने वाले वाहनों की समस्या से मुक्त हो सकें। इससे स्थानीय नागरिकों को भी सुविधा होगी।

स्मार्ट रोड फेस-2 के तहत इन सड़कों का होना है निर्माण

स्मार्ट सिटी मिशन अंतर्गत 53.50 करोड रुपए की कुल लागत से स्मार्ट रोड फेस-2 के तहत 12 किलोमीटर लंबी 11 सडकों का निर्माण किया जाना है। जिनमें से पीलीकोठी से कगदयाऊ घाटी, डिम्पल पेट्रोल पंप, अप्सरा अंडरब्रिज होकर अंबेडकर तिराहा तक 18 से 24 मीटर तक चौडी सुव्यवस्थित सडक का निर्माण कार्य, पीलीकोठी से दादा दरबार होते हुए एमएलबी स्कूल सड़क का निर्माण कार्य, न्यू आरटीओ से गिरधारी पुरम सड़क, राजघाट तिराहे से न्यू आरटीओ सड़क आदि अन्य सड़कों का निर्माणकार्य प्रगति पर है।

निरीक्षण के दौरान स्मार्ट सिटी असिस्टेंट इंजीनियर राजबाबू सिंह सहित पीएमसी एक्सपर्ट एवं निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

0
0

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.