Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

T20 : मुम्बई फतह से सीरीज TEAM INDIA के कब्जे

0 8

मुंबई। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (91), रोहित शर्मा (71) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 70) रन के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बल पर भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले 67 रन से पराजित कर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट पर 240 रन का मजबूत स्कोर बनाया।

जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 173 रन का स्कोर ही बना सकी। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी, दीपक चहर, कुलदीप यादव और भुवी ने क्रमश: दो-दो विकेट चटकाये।

बल्लेबाजों ने दिखाया दम

टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर खबर ली।सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (91), रोहित शर्मा (71) ने पहले विकेट के लिए 11.4 ओवर में 135 रन जोड़े। रोहित ने 34 गेंदों में छह चौकों और पांच छक्के की मदद से 71 रन की जोरदार पारी खेली। रोहित हालांकि केसरिक विलियम्स की गेंद पर हेडन वाल्श को कैच दे बैठे।

तीन नम्बर पर बल्लेबाजी करने आये पंत एक बार फिर नाकाम रहे और बगैर खाता खोले पॉवेलियन लौटे। इसके बाद विराट कोहली ने अपनी शानदार फॉर्म मुम्बई में भी जारी रखते हुए केएल राहुल के साथ स्कोर बोर्ड पर रनों का पहाड़ खड़ा करना शुरू कर दिया।
राहुल ने विराट के साथ तीसरे विकेट के लिए 95 रन की मजबूत साझेदारी कर डाली। राहुल ने 56 गेंदों का सामना करते हुए 91 रन की तूफानी पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने नौ चौके और चार जोरदार छक्के जड़े। दूसरी ओर विराट ने मात्र 29 गेंदों में चार चौकों और सात छक्कों के दम पर नाबाद 70 रन बनाए।

0
0
Leave A Reply

Your email address will not be published.