Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

विधायक लारिया के अथक प्रयासों से मकरोनिया अस्पताल के नव निर्मित भवन का हुआ लोकार्पण

159

//*सांसद श्री राजबहादुर सिंह एवं कलेक्टर सागर हुये कार्यक्रम में सम्मिलित* //

मकरोनिया: 30 बिस्तरीय शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रजाखेड़ी मकरोनिया के 442.38 लाख की लागत से नव निर्मित भवन का रविवार को सांसद राज बहादुर सिंह, विधायक प्रदीप लारिया एवं कलेक्टर सागर की उपस्थिति में लोकार्पण हुआ। लोकार्पण कार्यक्रम के अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुये विधायक लारिया ने कहा उप नगरीय क्षेत्र विकास के मामले में काफी आगे है यहां पहले न तो कोई शासकीय कॉलेज था न अस्पताल मेरे द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग करने के बाद इस क्षेत्र को शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी सौगातें मिली वर्ष 2016-17 में यह अस्पताल रजाखेड़ी में एक किराये के भवन में शुरू किया गया था। पहली और दूसरी कोरोना की लहर में अस्पताल के डाक्टरों और स्टॉफ ने सराहनीय कार्य किया इसके लिए वह बधाई के पात्र है। 442.83 लाख की लागत से निर्मित किये गये इस भवन में अब यह अस्पताल शुरू होगा। विकास के साथ-साथ शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में केन्द्र और प्रदेष के मुखिया निरंतर कार्य कर रहे है सरकार की मनसा है कि सभी को अच्छे से अच्छा इलाज मिले इसके लिए केन्द्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना खासतौर पर गरीब तबके के इलाज में रामवाण साबित हो रही है पहले यह तबका यदि कोई घर में गंभीर रूप से बीमार हो जाये तो इलाज कराने में कर्जदार हो जाता था लेकिन भाजपा की सरकार में आने के बाद जहां आयुष्मान योजना के तहत अस्पतालों में गरीबों का मुफ्त इलाज हो रहा है वहीं जरूरत पड़ने पर मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से भी इलाज कराया जा रहा है। हमारी दोनों सरकारें पीड़ित मानवता की सेवा में निरंतर कार्य कर रही है। मकरोनिया में अनेक प्राईवेट अस्पतालें है जहां गरीब तबका इलाज कराने में असमर्थ रहता है यह सरकारी अस्पताल गरीब लोगों को अच्छे से अच्छा इलाज देने में मील का पत्थर साबित होगा।

इस शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बारे में जानकारी देते हुए जिला चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि इसमें  जनरल केटेगरी की सभी स्वास्थ्य सुबिधाये उपलब्ध कराई गई है अस्पताल में एक्सरे मशीन तथा सेंट्रल लेब एम्बुलेंस  आधुनिक ऑपरेशन थियेटर सहित अन्य सुबिधाये उपलब्ध है जिन्हें धीरे धीरे ओर बढ़ाया जायेगा

कार्यक्रम को सांसद राजबहादुर सिंह जी ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में स्वागत भाषण मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बौद्ध ने दिया। संचालन विवेक सक्सेना ने किया एवं आभार अस्पताल प्रभारी डॉ. स्वेता स्टीफन ने व्यक्त किया।

कार्यक्रम में सागर कलेक्टर दीपक आर्य, सिविल सर्चन डॉ. ज्योति चौहान, डॉ. एम.के. सराफ, विजय पांडे, डॉ. राजकुमार खरे, प्रकाष राज, बलराम प्रजापति, भाजपा जिला उपाध्यक्ष चैनसिंह ठाकुर, रामेष्वर नामदेव,भाजपा नेता बलवंत सिंह ठाकुर, जिला मंत्री जयंती मौर्य, मिश्रीचंद गुप्ता, मंडल अध्यक्ष कपिल कुषवाहा, सौरभ केषरवानी, पूर्व एल्डरमेन सुधा शर्मा, पूर्व पार्षद विजय गौतम, हरलाल साहू, संतोष खटीक, विजय पटैल, नरेन्द्र तिवारी, मिहीलाल अहिरवार, नरेन्द्र रोहित, मंजूलता सेन, राधा राठौर, मोनिका प्रजापति, रेषु चौधरी, संगीता चौधरी, रेखा चौधरी, जस्सी सरदार, पप्पू बंसल, कमल राठौर, अलकेषा ठाकुर, राजेष्वर सेन सहित क्षेत्र के गणमान्य नागरिक, भाजपा कार्यकर्ता आदि उपस्थित थे।

0
0

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.