Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

सागर वासियों को मिली अटल पार्क की सौगात पहले दिन ही बच्चों की अठखेलियों से गुलजार हुआ अटल पार्क

93

पहले दिन 3 हजार 9 सौ 71 लोग अपने परिवार सहित आये पार्क में घूमने, 384 ने की साइकिलिंग तो 174 ने स्वीमिंगपुल में की तैराकी

सागर:- बच्चों की अठखेलियों से गुलजार हुआ अटल पार्क जिसमें आने वाले बच्चों ने पार्क में लगे झूलों और पार्क में लगे खिलौने का भरपूर आनंद लिया तो बड़ो के साथ-साथ साइकिलिंग में भी बच्चे उनसें पीछे नहीं रहे तो बड़ो ने भी सपरिवार आकर पार्क की खूबसूरती को देखा और महसूस किया सागर नगर में ऐसा कोई पार्क नहीं था जहाॅ अवकाश के दिन पूरे परिवार के साथ घूमने जा सके लेकिन अब अटल पार्क के रूप में वह स्थान उन्हें मिल गया है जहाॅ पूरा परिवार और परिचितों के साथ साथ घूमने आ सकते है और पूरे प्राकृतिक माहौल और स्वच्छ हवा में पार्क में घूमकर थोड़े मन को शांति दे सकते है।

क्या कहते है नागरिकगण:- मोतीनगर वार्ड बाहुबली कालोनी से अपने पूरे परिवार के साथ आई प्रीति जयसवाल कहती है इस पार्क के पहले ऐसा कोई पार्क सागर शहर में नहीं था जिसमें साइकिलिंग स्वीमिंग, पाथवे और बच्चों को खेलने खिलौने नहीं थे लेकिन इस पार्क में यह सब चीजें एक ही स्थान पर है जो बहुत अच्छी बात है।

इंजी.श्री राजेन्द्र प्रसाद दुबे भगतसिंह वार्ड से अपने मित्र के साथ पार्क में आये और पूरे पार्क में घूमे और इसकी प्रशंसा करते हुये कहते है कि पार्क का प्रवेश शुल्क रू. 5/- रखा है जो आम आदमी के हिसाब से ठीक है क्योंकि इसके रखरखाव के लिये यह शुल्क जरूरी है ताकि इसका मेनटेनेंस भी होता रहे, क्योंकि शहर के कई पार्क रखरखाव के अभाव में जीर्ण शीर्ण हो गये इसलिये इस पार्क का रखरखाव जरूरी है।

सुबह 6 बजे से खुला पार्क:- शनिवार को लोकार्पण होने के बाद रविवार 21 फरवरी 2021 को प्रातः 6 बजे से पार्क को आम जनता के लिये खोल दिया गया जिसमें 3 हजार 9 सौ 71 नागरिगण अपने परिवार के साथ टिकिट लेकर पार्क में प्रवेश किया तो 384 लोगों ने साइकिलिंग का लुफ्त उठाया, तो 174 लोगों ने टिकिट लेकर स्वीमिंग पुल में नहाने का आनंद लिया।
सायं ढलते ही नगर निगम आयुक्त आर.पी.अहिरवार भी अपने परिवार के साथ अटल पार्क घूमने पहुॅचे जहाॅ उनके बच्चों ने साइकिलिंग की और झूलों का आनंद लिया

स्वीमिंग पुल और साइकिलिंग का रेट अलग-अलग:- पार्क में बने स्वीमिंगपुल में एक घंटे तैराकी करने के लिये रू. 50/- प्रति घंटा है तो साइकिलिंग करने का एक घंटे का चार्ज रू. 20/- है जिसमें पार्क में ही साइकिल उपलब्ध करायी जाती है और निर्धारित समय पश्चात् वहीं जमा करना होती है।
पार्क में नियमित रूप घूमने एवं साइकिलिंग तथा स्वीमिंगपुल में तैराकी हेतु नागरिकगण एक निर्धारित राशि जमाकर सदस्य बन सकते है।

0
0

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.