Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

जिला स्तरीय सोशल मीडिया कंट्रोल रूम के संबंध में नोडल अधिकारियों का प्रशिक्षण संपन्न

31

सागर:- राज्य शासन द्वारा दिए गए निर्देशों के परिपालन में सागर जिले में सोशल मीडिया के बेहतर प्रबंधन हेतु जिला स्तरीय सोशल मीडिया कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है। कंट्रोल रूम के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए समस्त विभागों के नोडल अधिकारी भी नियुक्त किए गए हैं। इन नोडल अधिकारियों को सोशल मीडिया कंट्रोल रूम की कार्यप्रणाली तथा नोडल अधिकारियों की भूमिका से अवगत कराने के लिए मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में एक प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता एडीएम अखिलेश जैन ने की।
इसका उद्देश्य शासकीय योजनाओं, कार्यक्रमों के बेहतर प्रचार-प्रसार एवं प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक एवं सोशल मीडिया पर विभिन्न विभागों से संबंधित नकारात्मक/भ्रामक/असत्य समाचारों के तत्काल प्रतिवाद एवं खंडन के द्वारा जन-सामान्य को संबंधित विषय की वस्तुस्थिति से अवगत कराना है।
कंट्रोल रूम द्वारा विभिन्न विभागों से संबंधित नकारात्मक/भ्रामक/असत्य समाचारों एवं प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक एवं सोशल मीडिया पर चल रही खबरों पर नजर रखी जा रही है।
समस्त नोडल अधिकारी अपने-अपने विभागों से संबंधित इन नकारात्मक/भ्रामक/असत्य समाचारों एवं प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक एवं सोशल मीडिया पर चल रही भ्रामक खबरों साथ ही ऐसे प्रत्येक संवेदनषील मुद्दे की वस्तुस्थिति त्वरित रूप से सोशल मीडिया कंट्रोल रूम को उपलब्ध कराएंगे। संबंधित विभाग घटित घटना की जानकारी लिखित एवं वीडियो-बाईट के माध्यम से भी उपलब्ध कराएंगे।
समस्त संबंधित विभाग समाचारों के प्रतिकार अथवा विभाग द्वारा की गई अनुवर्ती कार्यवाही एवं प्रकरण की वास्तविक स्थिति से भी जिला सोशल मीडिया कंट्रोल रूम को सूचित करेंगे। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक एवं सोषल मीडिया पर विभिन्न विभागों से संबंधित नकारात्मक/भ्रामक/असत्य समाचारों के संबंध में की गई कार्यवाही की प्रत्येक समय-सीमा बैठक में कलेक्टर द्वारा समीक्षा भी की जाएगी।

एडीएम अखिलेश जैन ने बताया कि, सभी विभागों से संबंधित नोडल अधिकारी अपने-अपने विभाग की सकारात्मक खबरों, पॉजिटिव स्टोरी, खुशियों की दास्तां, नवाचार की जानकारी भी उपलब्ध कराएं। जिससे शासकीय योजनाओं की जानकारी जनसामान्य तक पहुंच सके।

0
0

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.