लोकायुक्त की कार्यवाही : 20 हजार रुपये रिश्वत लेते पटवारी को रंगेहाथ पकड़ा

लोकायुक्त की कार्यवाही :  20 हजार रुपये रिश्वत लेते पटवारी को रंगेहाथ पकड़ा
अशोकनगर। गुरुवार को लोकायुक्त पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए बहादुरपुर तहसील में पदस्थ एक पटवारी को 20000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। आरोपित पटवारी राजेश श्रीवास्तव द्वारा यह रिश्वत की राशि दो बीघा जमीन के नामांतरण करने के ऐवज में मांगी जा रही थी। जैसे ही फरियादी से पटवारी ने रकम अपने हाथ में ली, लोकायुक्त टीम ने उसे धर लिया। 
पहले भी घूस वसूल चुका था पटवारी
जानकारी के मुताबिक बहादुरपुर तहसील के नैनोटी गांव के बाबू सिंह दांगी की जमीन का नामांतरण होना था, लेकिन पटवारी द्वारा इस काम के लिए 20000 रुपये की डिमांड की जा रही थी। पीड़ित किसान बाबू सिंह ने बताया कि उनकी 32 बीघा जमीन का नामांतरण पूर्व में पटवारी द्वारा एक लाख की रिश्वत लेने के बाद किया गया था। किसान ने बताया कि पटवारी द्वारा केसीसी लोन लेने के लिए उनकी जमीन को बंधक बनाने के नाम पर भी पूर्व में पटवारी ने पैसे ले लिए थे। पटवारी की लगातार बढ़ती घूस की डिमांड से परेशान किसान ने आखिरकार ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस की शरण ली। लोकायुक्त टीम ने आरोपित को रंगेहाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया। गुरुवार को किसान पटवारी के दफ्तर पहुंचा। पटवारी ने जैसे ही किसान से 20000 रुपये अपने हाथ में लिए, लोकायुक्त की टीम ने उसे दबोच लिया।
नानोटी गांव में है फरियादी की जमीन
किसान बाबू सिंह दांगी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि वह पिछले तीन माह में पटवारी को 100000 रुपये रिश्वत दे चुका है। इसके बाद भी पटवारी द्वारा अनावश्यक रूप से उसको पैसे के लिए तंग किया जा रहा था। फरियादी किसान सागर जिले के जैसीनगर तहसील के पडरई ग्राम का निवासी है। जिसकी बहादुरपुर तहसील के नानोटी गांव में जमीन है।

0/Post a Comment/Comments

Domain